Ad Code

Responsive Advertisement

वास्तु के ये 6 यंत्र आपकी हर समस्याओं को कर देते हैं दूर !These 6 Vaastu instruments can solve all your problems!

वास्तु के ये 6 यंत्र आपकी हर समस्याओं को कर देते हैं दूर !



वास्तु विज्ञान के अनुसार घर, दुकान या कार्यालय में वास्तु दोष होने से वहां रहने वाले लोगों का जीवन किसी न किसी तरह से प्रभावित होता है। इससे तरह-तरह की परेशानियां आ सकती हैं, जैसे कि स्वास्थ्य समस्याएं, आर्थिक कठिनाई, संबंधों में खटास, आदि। वास्तु दोषों को दूर करने के लिए कुछ विशेष प्रकार के यंत्र हैं। आप इन यंत्रों को स्थापित करके वास्तु दोषों को काफी हद तक निवारण कर सकते हैं। अलग-अलग यंत्रों के प्रयोग से अलग-अलग समस्याओं का निदान होता है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है।

ऐश्वर्य और धनलक्ष्मी की वृद्धि के लिए श्रीयंत्रश्रीयंत्र को मां लक्ष्मी का ही स्वरूप माना जाता है। ऐश्वर्य और धनलक्ष्मी की वृद्धि के लिए वास्तु में इस यंत्र का प्रयोग किया जाता है। यदि दुकान में मन नहीं लगता हो, व्यापार में बरकत न हो, रुपया पैसा आता तो हो पर बचत नहीं हो पा रही है तो इसे घर या दुकान की उत्तर दिशा में लगाना बहुत लाभकारी है

वाहन सुरक्षा और भूखंड के लिए मारुति यंत्रमारुति यंत्र हनुमानजी का यंत्र है। इस यंत्र के बहुत से उपयोगी हैं,परन्तु इनमें से एक उपयोग वास्तु के संबंध में बहुत प्रचलित है। जिनकी जमीन नहीं बिक रही हो या जिस जमीन में विवाद खड़ा हो गया हो। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए भूखंड मालिक को मंगलवार के दिन दोपहर 12 बजे इस यंत्र को ले जाकर सम्बंधित भूमि में पूर्व या ईशान दिशा में सवा हाथ गड्ढा खोदकर गाड़ दें और ऊपर से दूध या गंगाजल की धारा चढ़ानी चाहिए। वास्तु के अनुसार भूमि का विवाद तीन महीने के अंदर सुलझ जाएगा। मारुति यंत्र वाहन सुरक्षा के लिए भी लाभकारी है।

वास्तुदोष निवारण के लिए दिक्दोषनाशक यंत्रदिक्दोषनाशक यंत्र वास्तुदोष निवारण का महत्वपूर्ण यंत्र है जिसमें सभी दिशाओं और दिक्पालों का पूजन किया जाता है । यदि घर में टॉयलेट,रसोई या बाथरूम कोई गलत दिशा में बन गया हो तो यह यंत्र स्थापित करने से वह दोष मिट जाता है।जल संबंधी समस्त दोषों को दूर करने के लिए वरुण यंत्रवरुण यंत्र बड़ा ही प्रभावी वास्तु यंत्र है जो जल संबंधी समस्त दोषों को दूर करता है।यदि जलस्थान,नलकूप,पानी की टंकी अग्नि कोण या गलत दिशा में बन गए हैं तो इस वरुण यंत्र को उस पर स्थापित करके पूजन करने पर जल संबंधी सभी दोष नष्ट हो जाते हैं।

सर्वमंगल वास्तु यंत्रसर्वमंगल वास्तु यंत्र वास्तु संबंधी सभी प्रकार के दोष-निवारण करने के साथ-साथ सब प्रकार की मंगल कामना हेतु अचूक वरदायक है।इसे लगाने से सुख-शांति आती है,जहाँ भी इसे लगाया जाता है वहाँ दिन दूनी रात चौगनी तरक्की होती है।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement