Ad Code

Responsive Advertisement

न्यूज़ीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का एलान, केन विलियमसन बने कप्तानNew Zealand announced the team for T20 World Cup, Kane Williamson became the captain

न्यूज़ीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का एलान, केन विलियमसन बने कप्तान



न्यूज़ीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. टूर्नामेंट के लिए केन विलियमसन को कमान सौंपी गई है. न्यूज़ीलैंड ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेली थी. हालांकि फुल स्क्वॉड वाली टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई थी. टी20 विश्व कप के लिए कप्तान बनाए जाने वाले केन विलियमसन इन दिनों आईपीएल 2024 के लिए भारत में मौजूद है. विलियमसन गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं.

आईसीसी ने टीमों के एलान की डेलाइन 1 मई रखी है. लेकिन न्यूज़ीलैंड ने उससे पहले 29 अप्रैल (सोमवार) को ही टीम का एलान कर दिया. वहीं टी20 विश्व कप की बात करें तो टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से होगी, जो अमेरिका और कैरेबियाई देशों में खेला जाएगा. 

टी20 विश्व कप की शुरुआत तो 1 जून से होगी, लेकिन न्यूज़ीलैंड अपने अभियान की शुरुआत 7 जून से करेगी. टूर्नामेंट में कीवी टीम पहला मुकाबला गुयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. न्यूज़ीलैंड ग्रुप-सी में मौजूद है.

अनुभवी और यंग खिलाड़ियों का है संतुलन 

विश्व कप के लिए न्यूज़ीलैंड की टीम में अनुभव और यंग खिलाड़ियों को अच्छा संतुलन दिखाई दे रहा है. टीम में केन विलमयसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और डेरिल मिचेल जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं. इसके अलावा मार्क चैपमैन और रचिन रवींद्र जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. रचिन रवींद्र वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी न्यूज़ीलैंड का हिस्सा थे. रचिन इन दिनों आईपीएल 2024 के लिए भारत में हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement