Ad Code

Responsive Advertisement

राहुल की एक 'अर्बन नक्सल' सोच : PM मोदीRahul has an 'urban Naxal' mindset: PM Modi

राहुल की एक 'अर्बन नक्सल' सोच : PM मोदी



चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैसे राहुल गांधी का संपत्ति बंटवारा विचार पर एक अर्बन नक्सल सोच है मोदी में स्पष्ट कहा है कि विरासत कर का वकालत कांग्रेस द्वारा की जा रही है, मगर भाजपा की सरकार इसे लागू नहीं होने देगी

पीएम मोदी ने कहा, जब उनके एक ‘महाशय’ ने अमेरिका में साक्षात्कार दिया, जहां उन्होंने विरासत कर का मुद्दा उठाया, जिसमें आपकी संपत्ति पर लगभग 55 प्रतिशत टैक्स लगता है. अब मैं विकास और विरासत की बात कर रहा हूं और वे उस विरासत को लूटने की बात कर रहे हैं. उनका आज तक का इतिहास वही करने का है, जो उन्होंने घोषणा पत्र में कहा है. मेरी जिम्मेदारी है कि मैं देशवासियों को बताऊं कि वे देश को इस दिशा में ले जा रहे हैं. अब आप तय करें कि आपको जाना है या नहीं. लेकिन यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं तथ्यों और महत्व के आधार पर आपको सच्चाई बताऊं.पीएम मोदी ने विरासत कर पर भाजपा के रुख को स्पष्ट करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा स्पष्ट है. उन्होंने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी क्या करने की योजना बना रही है, यह हमारे घोषणापत्र में लिखा है. हम उनकी योजना को आगे बढ़ाएंगे, यह विचार आपके मन में कैसे आता है ? भाजपा की विचारधारा स्पष्ट है. हम अपने घोषणा पत्र और कार्यों को लेकर देश के सामने जाते हैं. कृपया उनके महान विचार हम पर न थोपें ।

पीएम मोदी से राहुल गांधी की जाति आधारित जनगणना के ‘एक्स-रे’ या सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण वाले बयान में, कहा था कि यह देखा जाएगा कि कौन-सा वर्ग पीछे है और फिर उसके अनुसार संपत्ति का वितरण किया जाएगा. बता दें कि राहुल गांधी ने बीते 24 अप्रैल को टिप्पणी की थी कि जो लोग खुद को ‘देशभक्त’ कहते हैं, वे जाति आधारित जनगणना के ‘एक्स-रे’ से डरते हैं.

इस पर मोदी ने कहा, ‘एक्स-रे का मतलब है हर घर पर छापा मारना. अगर किसी महिला ने अनाज रखने के स्थान पर सोना छिपा रखा है तो उसका भी एक्स-रे किया जाएगा. गहने जब्त कर लिये जायेंगे. जमीन के रिकार्ड की जांच की जायेगी और इन्हें पुनः वितरित किया जाएगा. इस माओवादी विचारधारा ने कभी भी दुनिया की मदद नहीं की है. यह पूरी तरह से अर्बन नक्सल सोच है.’ उन्होंने कहा, ‘इसीलिए जमात, जो आमतौर पर लिखती रहती है, 10 दिन बाद भी घोषणापत्र पर चुप रही, क्योंकि इससे उन्हें मदद मिलेगी. वे उनकी रक्षा के लिए चुप रहे. ऐसे में यह मेरी जिम्मेदारी बन जाती है कि मैं देश को इस बात से अवगत कराऊं कि वे आपको लूटने की योजना बना रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement