Ad Code

Responsive Advertisement

1977 से 2019 तक...इन लोगों का प्रीडिक्शन कभी नहीं हुआ गलत, अब 2024 में मोदी सरकार को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणीFrom 1977 to 2019...these people's predictions have never been wrong, now they have made a big prediction about the Modi government in 2024

1977 से 2019 तक...इन लोगों का प्रीडिक्शन कभी नहीं हुआ गलत, अब 2024 में मोदी सरकार को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी



प्रयागराज. तीर्थ राज प्रयागराज की पहचान गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी से है. यह करोड़ों हिंदुओं की आस्था का भी प्रतीक है. यही वजह है कि वर्ष भर देश के कोने-कोने से हर जाति और वर्ग के श्रद्धालु यहां पर आते हैं और मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर मोक्ष की कामना करते हैं. संगम के तट पर आने वाले श्रद्धालुओं का संवाद यहां पर नाव चलाने वाले नविकों से भी होता है. देश में जब मौजूदा दौर में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं, ऐसे में देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं से वहां के माहौल की जानकारी भी इन नविकों को मिलती रहती है. यही वजह है कि किसी भी सर्वे एजेंसी भविष्यवेत्ता से बेहतर भविष्यवाणी यहां के नाविक कर लेते हैं. कई बार नाविकों की भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक बैठती है कि देश में किसकी सरकार बनने जा रही है. एक बार फिर से इन नाविकों का कहना है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में बीजेपी का पलड़ा काफी भारी है.

देश में इन दोनों लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. देश के कोने-कोने से श्रद्धालु संगम के तट पर पहुंच रहे हैं.संगम आने वाले श्रद्धालु नाव में बैठकर नौका विहार करते हैं. ऐसे में तमाम मुद्दों के साथ ही राजनीति पर भी अच्छी खासी चर्चा हो जाती है. कई बार इन चर्चाओं में नाविक भी शामिल हो लेते हैं और कई बार वह सिर्फ इन चर्चाओं को सुनते हैं. यही वजह है कि संगम तट पर रहने वाले नाविक यहां आने वाले श्रद्धालुओं के जरिए देश का माहौल भांप लेते हैं. नविकों का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो विकास किया है, उसके आधार पर एनडीए का पलड़ा भारी है. नाविकों का यह भी कहना है कि हम लोगों ने भगवान श्री राम को पार उतरा था और अब जो राम को लाए हैं उनको भी हम ही लोग पार उतारेंगे.

मोदी सरकार को एक और मौकाहालांकि नाविक संघ के अध्यक्ष अशोक निषाद का कहना है कि बीजेपी सरकार से लोगों को जो उम्मीदें थी, वह सभी तो पूरी नहीं हुई है लेकिन फिर भी वह लोग मोदी सरकार को एक और मौका देना चाहते हैं. नविकों के मुताबिक राष्ट्रवाद, राम मंदिर के निर्माण, हिंदुत्व, धार्मिक स्थलों के विकास और सुशासन जैसे मुद्दों पर वह बीजेपी के साथ हैं. हालांकि इन नविको का मानना है कि महंगाई और बेरोजगारी के सवाल पर और ठोस कदम उठाए जाने की जरूरत है. नाविक कई बार इस आधार पर सरकार को लेकर भविष्यवाणी भी करते हैं और उनकी यह भविष्यवाणी सच भी साबित होती है. इस बार नाविक एक बार फिर से पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनने की बात कह रहे हैं.

श्रद्धालुओं ने भी कहा-आएगा तो मोदी हीवही संगम के तट पर देश के अलग-अलग राज्यों से आए श्रद्धालुओं से जब हमने बात की तो श्रद्धालुओं ने भी एक बार फिर से देश में एनडीए की सरकार बनने की बात कही है. यहां आने वाले श्रद्धालुओं का कहना है कि देश में चाहे रेल नेटवर्क को हवाई नेटवर्क को या फिर सड़क मार्ग हो सभी का विकास हुआ है. बेंगलुरु से आए श्रद्धालुओं का कहना है कि मोदी सरकार में गंगा अविरल और निर्मल हुई हैं. यहां आकर बहुत ही सुकून मिल रहा है. बेंगलुरु से आए श्रद्धालुओं का यहां तक कहना है कि इस बार बेंगलुरु में भी कमल खिलने जा रहा है. इसी तरह से महाराष्ट्र से आए श्रद्धालु भी देश में बीजेपी और एनडीए के पक्ष में माहौल होने की बात कह रहे हैं. तो वहीं राजस्थान से आए श्रद्धालुओं के दल ने कहा है कि तीसरी बार एक बार फिर से पीएम मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. कुल मिलाकर देश के कोने-कोने से आए ज्यादातर श्रद्धालु एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनने की बात कह रहे हैं.

1977 में की थी इंदिरा गांधी के हार की भविष्यवाणीबरहाल संगम तट पर रहने वाले नाविकों को ज्योतिषियों और सर्वे एजेंसियों से बड़ा भविष्यवेत्ता माना जाता है. क्योंकि उनका संवाद देश के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालुओं से होता है. इस चुनाव के पहले भी कई बार नाविकों ने जो भविष्यवाणी की है वह सटीक साबित हुई है. 1977 में नविकों ने कहा था कि इंदिरा गांधी बुरी तरह से हार रही हैं, जबकि 2014, 2017 और 2019 के साथ ही 2022 में बीजेपी की जीत की भी नविकों ने भविष्यवाणी की थी जो सच साबित हुई. एक बार फिर 2024 में नविकों ने एनडीए के पक्ष में माहौल होने की बात कही है. भविष्यवाणी की है कि हवा चाहे किसी और बहे लेकिन आएगा मोदी ही. ऐसे में देखना यह होगा कि 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे तो इन नाविकों की भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है.

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement