Ad Code

Responsive Advertisement

पहले चरण के चुनाव प्रचार का शोर थमा, 21 राज्यों की 102 सीटों पर 19 अप्रैल को होगी वोटिंग !The noise of the first phase of election campaign is over, voting will be held on 19 April for 102 seats in 21 states!

पहले चरण के चुनाव प्रचार का शोर थमा, 21 राज्यों की 102 सीटों पर 19 अप्रैल को होगी वोटिंग !

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार अभियान यानी 17 अप्रैल की शाम थम गया है। 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी। देश के 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर कुल 1626 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। पहले चरण में आठ केंद्रीय मंत्री, दो पूर्व मुख्यमंत्री और एक पूर्व राज्यपाल की किस्मत दांव पर लगी है। 

चुनाव प्रचार ख़त्म

जिन 21 राज्यों में 19 अप्रैल को मतदान होना है, वहां प्रचार बुधवार शाम 5 बजे समाप्त हो गया। आम चुनाव के पहले चरण में 102 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। भाजपा, कांग्रेस और अन्य दलों ने पहले चरण से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए हर संभव प्रयास किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव वाले निर्वाचन क्षेत्रों में कई रैलियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के नलबाड़ी और त्रिपुरा के अगरतला में दो चुनावी रैलियां कीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में प्रचार किया, जबकि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में चुनावी रैली की ।

 राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने कहा उत्तर प्रदेश में आम चुनाव लड़ने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों नेताओं ने बीजेपी पर तीखे हमले करते हुए कहा कि पार्टी संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। राहुल ने कहा भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में सिर्फ 150 सीटें जीतेगी जबकि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की संख्या में उछाल देखने को मिलेगा। अखिलेश ने जोर देकर कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से "परिवर्तन की बयार" बह रही है, उन्होंने कहा कि गाजियाबाद से गाजीपुर तक भारत का "क्लीन स्वीप" होगा।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement