Ad Code

Responsive Advertisement

हर सप्‍ताह 2 मंत्री…CM अरविंद केजरीवाल कैसे चलाएंगे जेल से सरकार? 2 ministers every week…how will CM Arvind Kejriwal run the government from jail?

हर सप्‍ताह 2 मंत्री…CM अरविंद केजरीवाल कैसे चलाएंगे जेल से सरकार? 



नई दिल्ली. सीएम अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. ईडी ने उन्‍हें मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया है. मुख्‍यमंत्री के जेल में होने के कारण यह सवाल उठते रहे हैं कि इस तरह से सरकार कैसे चलेगी. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने इसपर स्‍पष्‍टीकरण दिया. पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हर हफ्ते दो मंत्रियों को जेल में बुलाएंगे और उनके विभागों में काम की प्रगति की समीक्षा करेंगे ।

संदीप पाठक और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को तिहाड़ में सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. हालांकि डीजी (जेल) संजय बैनीवाल ने इस दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि न्यायिक हिरासत में कोई व्यक्ति राजनीतिक प्रकृति के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर नहीं कर सकता. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद कहा कि उनके साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है. उधर, आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली में उसकी सरकार ‘‘उचित प्रारूप’’ के तहत जेल से काम करना शुरू करेगी और मुख्यमंत्री केजरीवाल अगले सप्ताह से दो मंत्रियों से मिलने की योजना बना रहे हैं.

जेल से काम शुरू करेंगे…सांसद संदीप पाठक ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल अगले सप्ताह से जेल में दो मंत्रियों से मुलाकात करेंगे और उनके कार्यों की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘जो भी कानूनी प्रक्रिया ऐसा करने के लिए आवश्यक होगी, हम उसे पूरा करेंगे. अगले हफ्ते से जब मंत्री केजरीवाल से मिलेंगे तो सरकार उचित प्रारूप में जेल से काम करना शुरू कर देगी. आबकारी नीति से संबंधित धन शोधन मामले में 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से भाजपा उनके इस्तीफे की मांग कर रही है. हालांकि, आम आदमी पार्टी और उसके मंत्रियों ने कहा है कि केजरीवाल जेल से सरकार चलाते रहेंगे. भगवंत मान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं उन्हें देखकर भावुक हो गया. उनके साथ एक खूंखार अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है. उनकी गलती क्या है? क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक, स्कूल, अस्पताल बनाए? आप उनके साथ ऐसे व्यवहार कर रहे हैं जैसे आपने किसी बड़े आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया हो.’’

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement