Ad Code

Responsive Advertisement

टॉप कमांडर समेत 29 नक्सली एनकाउंटर में ढेर !29 Naxalites including top commander killed in encounter!

टॉप कमांडर समेत 29 नक्सली एनकाउंटर में ढेर !



नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ की खबर है. घटना को लेकर मिली सूचना के अनुसार 29 नक्सली इस घटना में मारे गए हैं. साथ ही मुठभेड़ में भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. सुरक्षाबलों की तरफ से पूरे क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मुठभेड़ में तीन जवानों के घायल होने की भी सूचना है. घटना छत्तीसगढ़ के कांकेर के थाना छोटेबेटिया क्षेत्रांतर्गत बिनागुंडा एवं कोरोनार के मध्य हापाटोला के जंगल में हुई.

घटना में तीन जवान हुए घायलएडीजी नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं. अधिकारियों की तरफ से कहा गया है कि  घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके साथ ही इलाके में अब भी सर्चिंग अभियान जारी है. घटना दोपहर 2 बजे की बतायी जा रही है.

छ्त्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार जारी है अभियानछ्त्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ हाल के दिनों में लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. हाल ही में बस्तर क्षेत्र में एक महिला नक्सली समेत दो इनामी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था तथा सुरक्षाबलों ने दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया था.  पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि सुकमा जिले में आठ-आठ लाख रुपये के इनामी दो नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है तथा बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

26 नक्सलियों ने किया सरेंडरसुरक्षाबलों की प्रखर कार्रवाई से नक्सली खेमे में हड़कंप मचा हुआ है. दंतेवाड़ा में एक या दो नहीं, बल्कि 26 नक्सलियों ने एक साथ सरेंडर किया. सरेंडर करने वाले नक्सलियों में एक इनामी नक्सली भी शामिल था. उस पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था. सरेंडर करने वाले नक्सलियों के बारे में एसपी गौरव राय ने बताया कि यह सभी शरारती गतिविधियों में संलिप्त थे, जिसमें पोस्टर लगाना, बैनर लगाना, रसद एकत्रित करना, आगजनी करना, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, सरकारी कार्यों में बाधा पहुंचाना शामिल है.

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement