Ad Code

Responsive Advertisement

दोनों थाली में परोसा हुआ पाने वाले बच्चे हैं’, राहुल-उमर पर गुलाम नबी आजाद का हमला !'Both are children who get things served on a platter', Ghulam Nabi Azad attacks Rahul-Omar!

दोनों थाली में परोसा हुआ पाने वाले बच्चे हैं’, राहुल-उमर पर गुलाम नबी आजाद का हमला !



जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डीपीएपी (डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी) के मुखिया गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को भी निशाने पर लिया है. आजाद ने कहा कि राहुल बात करते हैं बीजेपी के खिलाफ बहादुरी से लड़ने की लेकिन उनकी हरकतें से कुछ और ही पता चलता है. असल में वो बीजेपी शासित राज्यों में चुनाव लड़ने में झिझक रहे हैं.

दरअसल, आजाद उधमपुर लोकसभा क्षेत्र के उखराल इलाके के संगलदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में चुनाव लड़ने से क्यों कतरा रहे हैं राहुल गांधी? वो बीजेपी से लड़ने का दावा करते हैं. उनकी हरकतें कुछ और ही संकेत देती हैं. वो बीजेपी शासित राज्यों को छोड़कर अल्पसंख्यक बहुल राज्यों में शरण क्यों ले रहे हैं?

‘दोनों थाली में परोसा हुआ पाने वाले बच्चे हैं’

राहुल के साथ आजाद ने उमर अब्दुल्ला पर भी हमला बोला. कभी नेहरू-गांधी परिवार के करीबी रहे आजाद ने कहा कि राहुल और अब्दुल्ला राजनेता नहीं बल्कि थाली में परोसा हुआ पाने वाले बच्चे हैं. उन्होंने जीवन में कोई व्यक्तिगत त्याग नहीं किया है. दोनों इंदिरा गांधी और शेख अब्दुल्ला जैसी शख्सियतों से विरासत में मिली राजनीतिक विरासत का आनंद ले रहे हैं.

चिनाब घाटी में अब्दुल्ला डीपीएपी के खिलाफ प्रचार कर रहे’

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि दोनों ने अपनी ओर से कुछ नहीं किया है. उमर अब्दुल्ला चिनाब घाटी में बीजेपी के नहीं बल्कि डीपीएपी के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं. उन्हें धर्मनिरपेक्ष वोटों को विभाजित करने का काम सौंपा गया है. उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया.

बताते चलें कि कांग्रेस से अलग होकर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी बनाने वाले गुलाम नबी आजाद ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. पार्टी नेता अमीन भट ने कहा है कि अनंतनाग-राजौरी सीट से पार्टी मुखिया की जगह अब एडवोकेट सलीम पारे चुनाव मैदान में होंगे.

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement