Ad Code

Responsive Advertisement

इजरायल पर जल्द से जल्द हमला करने की तैयारी में है ईरान, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने दी चेतावनीIran is preparing to attack Israel as soon as possible, US President Biden warned

इजरायल पर जल्द से जल्द हमला करने की तैयारी में है ईरान, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने दी चेतावनी



वाशिंगटन: मिडिल ईस्ट में तनाव अपने चरम पर है और कभी भी हालात पहले से ज्यादा बिगड़ सकते हैं। इसकी चेतावनी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी दी है। बाइडेन ने कहा है कि ईरान जल्द से जल्द इजरायल पर हमला करने की तैयारी में है। इजरायल का अपने पुराने दुश्मन ईरान से ऐसे समय में टकराव हो रहा है जब उसकी सेना गाजा में हमास के साथ जंग लड़ रही है। 

इजरायल पर जल्द हमला करेगा ईरान-बाइडेन

जब बाइडेन से पूछा गया कि इजरायल पर ईरान का हमला कब तक होगा, तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैं इसकी तफ्सील से जानकारी में नहीं जाना चाहता, लेकिन उम्मीद है कि जल्द से जल्द ईरान इजरायल पर हमला करेगा। बता दें कि इज़रायल द्वारा सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी दूतावास पर हवाई हमले करके तीन शीर्ष सैन्य जनरलों को मार गिराने के बाद तेहरान ने बदला लेने की कसम खाई थी।

इजरायल को हमारा पूरा समर्थन-बाइडेन

हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान से ऐसा  (इजरायल पर हमला) नहीं करने की अपील भी की है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाइट हाउस में पत्रकारों ने जब बाइडेन से यह सवाल किया कि  क्या अमेरिकी सैनिक खतरे में हैं? बाइडेन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका इजरायल की रक्षा के लिए समर्पित है। बाइडेन ने कहा, "हम इजरायल की रक्षा के लिए समर्पित हैं। हम इजरायल का समर्थन करेंगे, हम इजरायल की रक्षा में मदद करेंगे और ईरान अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगा।"हाल के दिनों में इज़रायल पर एक महत्वपूर्ण ईरानी जवाबी हमले के लिए अमेरिका हाई अलर्ट पर है, क्योंकि मिडिल ईस्ट के इलाके में एक व्यापक क्षेत्रीय युद्ध की आशंका बढ़ गई है।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement