Ad Code

Responsive Advertisement

आखिरी ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस की रोमांचक जीतMumbai Indians' thrilling win in a match that went till the last over

आखिरी ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस की रोमांचक जीत



आईपीएल 2024 का 33वां मैच पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच खेला गया। मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में  खेले गए इस मैच में रोमांचक टक्कर देखने को मिली। आखिरी ओवर तक चले इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हराया। ये इस सीजन में मुंबई इंडियंस की तीसरी जीत है। 

सूर्यकुमार यादव ने खेली मैच विनिंग पारी

सूर्यकुमार यादव की 53 गेंद में 78 रन की आक्रामक पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 192 रन बनाए थे। सूर्यकुमार ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाने के साथ अपना 250वां आईपीएल मैच खेल रहे रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 81 की साझेदारी की। वहीं, रोहित ने 25 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगा कर 36 रन बनाए। तिलक ने 18 गेंद पर नाबाद 34 रन की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के मारे। दूसरी ओर पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने 31 देकर तीन जबकि सैम कुरेन ने 41 रन पर दो विकेट झटके।

पंजाब की शुरुआत रही खराब 

193 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही। पंजाब किंग्स ने 14 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद 111 रन तक पहुंचते हुए टीम के 7 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। लेकिन आशुतोष शर्मा ने एक छोर से टीम को संभाले रखा और मैच को आखिरी ओवर तक पहुंचाने में मदद की, मगर उनकी पारी टीम को जीत कर नहीं पहुंचा सकी। 

आशुतोष शर्मा ने जीता फैंस का दिल 

आशुतोष शर्मा इस मैच में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 61 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 217.85 की स्ट्राइक रेट से 2 चौके और 7 छक्के जड़े। आशुतोष शर्मा की इस पारी ने मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया था। लेकिन वह 18वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 

प्वॉइंट्स टेबल में मुंबई को तगड़ा फायदा

मुंबई इंडियंस की टीम इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर पहुंच गई है। इससे पहले वह 9वें स्थान पर थी। मुंबई इंडियंस ने अभी तक 7 मैच खेले हैं और 3 मैचों में जीत हासिल की है। उसका नेट रन रेट भी -0.133 का हो गया है। वहीं, इस हार के बाद पंजाब की टीम 8वें से 9वें स्थान पर आ गई है। उसे अपने 7 मैचों में 5वीं हार मिली है।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement