Ad Code

Responsive Advertisement

यूक्रेनी प्रधानमंत्री का दावा- यूक्रेन अगर रूस से हारा तो तीसरा विश्वयुद्ध होगा !Ukrainian Prime Minister claims - If Ukraine loses to Russia then there will be a Third World War!

यूक्रेनी प्रधानमंत्री का दावा- यूक्रेन अगर रूस से हारा तो तीसरा विश्वयुद्ध होगा !



यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शमिहाल ने दावा किया है कि अगर यूक्रेन रूस से हार जाता है तो दुनिया को तीसरे विश्वयुद्ध का सामना करना होगा.

डेनिस ने अमेरिकी कांग्रेस से विदेशी राहत बिल पास करने की मांग की है. यूक्रेन को राहत पैकेज दिए जाने पर अमेरिकी संसद में शनिवार को वोटिंग होनी है.

डेनिस ने कहा, ''हमें इस पैसे की कल ज़रूरत थी. हमें इस पैसे की आज ज़रूरत नहीं है या हमें इस पैसे की आने वाले कल में ज़रूरत नहीं है.''

उन्होंने आगे कहा, अगर हमें नहीं बचाया गया तो यूक्रेन हार जाएगा. इससे अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा की पूरी व्यवस्था ढह जाएगी. दुनिया को सुरक्षा के लिए नई व्यवस्था की ज़रूरत होगी. फिर नए तनाव पैदा हो सकते हैं. ऐसे कई युद्ध देखने को मिल सकते हैं. यह मामला तीसरे विश्वयुद्ध की ओर आगे बढ़ सकता है. हालांकि यह पहला मौक़ा नहीं है जब यूक्रेन की ओर से हारने की स्थिति में ऐसी चेतावनी दी गई है.

पिछले साल यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने दावा किया था कि रूस तीसरा विश्वयुद्ध छेड़ने के लिए पोलैंड पर हमला कर सकता है. लेकिन रूस की ओर से इस तरह के दावों को खारिज किया गया है.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पिछले महीने रूस के पूर्वी यूरोप पर हमला करने के दावे को 'पूरी तरह से बकवास' बताया था.

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement