Ad Code

Responsive Advertisement

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत को स्थायी सदस्य बनाने वाली मस्क की मांग पर अमेरिका ने क्या कहा ?What did America say on Musk's demand to make India a permanent member of the United Nations Security Council?

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत को स्थायी सदस्य बनाने वाली मस्क की मांग पर अमेरिका ने क्या कहा ?



अमेरिकी विदेश मंत्रालय के सहायक प्रेस सचिव वेदांत पटेल ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बदलाव का समर्थन करते हैं. जनवरी में एलन मस्क ने यह मुद्दा उठाते हुए भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में स्थायी सदस्य बनाने की मांग का समर्थन किया था. इसी मांग पर वेदांत पटेल ने प्रतिक्रिया दी है.

वेदांत पटेल ने कहा, राष्ट्रपति ने इस बारे में बात की है. हम संयुक्त राष्ट्र और सुरक्षा परिषद में सुधार का समर्थन करते हैं. अभी मेरे पास इस बारे में ज्यादा कुछ कहने को नहीं है. लेकिन हम सुधार की ज़रूरत को समझते हैं. मस्क का कहना था कि सबसे ज्यादा आबादी वाला देश होने के बावजूद भारत का यूएनएससी का सदस्य नहीं होना बेतुकी बात है.

मस्क ने भारत के अलावा अफ्रीका के लिए भी यूएनएससी में स्थायी सीट की मांग की थी.

कुछ दिन पहले एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि वो पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं. हालांकि ये मुलाकात कब होगी, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्थ नहीं  है.

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement