Ad Code

Responsive Advertisement

टीएमसी ने रामनवमी समारोह रोकने की साजिश रची': बंगाल में पीएम मोदी'TMC conspired to stop Ram Navami celebrations': PM Modi in Bengal

टीएमसी ने रामनवमी समारोह रोकने की साजिश रची': बंगाल में पीएम मोदी



कलकत्ता उच्च न्यायालय ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) को हावड़ा शहर में रामनवमी पर जुलूस निकालने की अनुमति दे दी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की आलोचना करते हुए उस पर रामनवमी समारोह को रोकने की साजिश रचने का आरोप लगाया।“यह पहली रामनवमी है जब रामलला को अयोध्या में भव्य मंदिर में विराजमान किया गया है। मैं जानता हूं कि टीएमसी ने हमेशा की तरह यहां रामनवमी समारोह को रोकने की पूरी कोशिश की और कई साजिशें रचीं। लेकिन केवल सच्चाई की जीत होती है, ”प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में एक रैली के दौरान कहा।“इसलिए, अदालत द्वारा अनुमति दी गई है और कल रामनवमी जुलूस पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ निकाला जाएगा। मैं इस अवसर पर बंगाल के अपने सभी भाइयों और बहनों को बधाई देता हूं, ”मोदी ने कहा।

पीएम मोदी सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश का जिक्र कर रहे थे जिसने विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) को जुलूस निकालने की अनुमति दी थी। हावड़ा शहर में रामनवमी पर कुछ शर्तें लगाते हुए यह सुनिश्चित किया गया कि कार्यक्रम बिना किसी तनाव के संपन्न हो।

न्यायमूर्ति जय सेनगुप्ता ने जुलूस की अनुमति देते हुए कहा कि कोई भी उत्तेजक नारे नहीं लगाए जाएंगे और बुधवार को पड़ने वाली रामनवमी के दिन इसे रास्ते में बिना रुके आगे बढ़ना होगा।

ममता बनर्जी सरकार ने पिछले साल के जुलूस के दौरान अशांति को उजागर किया था, जिससे घटना की चल रही एनआईए जांच का संकेत मिला।

इसके आलोक में, सरकार ने जुलूस के लिए एक वैकल्पिक मार्ग का प्रस्ताव रखा, जिसका आयोजकों ने विरोध किया, जिसके बाद उन्होंने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की।रामनवमी उत्सव टीएमसी और बीजेपी के लिए युद्ध का मैदान बन गया है। हाल के वर्षों में, राज्य में रामनवमी रैलियां सांप्रदायिक दंगों के कारण बड़े राजनीतिक मुद्दों में बदल गई हैं, दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगा रही हैं।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement